Header Ads

भगत धन्ना जाट की शूटिंग पूरी

पोस्ट प्रोडक्शन का काम जारी, जून में जयपुर के एक प्रतिष्ठित सिनेमाघर में किया जाएगा भव्य प्रीमियर
सांचौर(जालौर जिला). राजस्थानी फिल्म भगत धन्ना जाट की शूटिंग पिछले दिनों पूरी हो गई। अब इसका पोस्ट पोस्ट प्रोडक्शन का काम मुंबई में चल रहा है। खास बात यह है कि फिल्म की शुरू से अंत तक शूटिंग पथमेड़ा गोशाला एवं आसपास के गांवों में ही की गई है।

फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रहे सन्नी अग्रवाल के अनुसार फिल्म की शूटिंग निर्धारित शैडयूल में पूरी कर ली गई है। सभी कलाकारों ने बहुत ही अच्छा काम किया है। इसे जून माह में रिलीज करने की योजना है। इससे पहले जयपुर के एक प्रतिष्ठित सिनेमा हॉल में फिल्म का भव्य प्रीमियर किया जाएगा।
पूरे राजस्थान की फिल्म
सन्नी अग्रवाल ने बताया कि यह फिल्म किसी क्षेत्र विशेष की नहीं पूरे राजस्थान की है। गो भक्त धन्ना जाट पूरे राज्य में समान रूप से पूजे जाते हैं। पंजाब में भी इनकी अच्छी-खासी लोकप्रियता है। इनके जीवन पर प्रसिद्ध अभिनेता दारासिंह ने भी फिल्म बनाई थी। हमने मुहूर्त से पहले दारासिंहजी से आशीर्वाद लिया। इसके अलावा हमने टोंक जिले के धुआं गांव स्थित धन्ना भगत के गुरुद्वारे में भी ढोक लगाकर आशीर्वाद लिया।
कौन थे धन्ना  भगत
धन्ना भगत एक भोळा जाट था। उसकी भक्ति से प्रसन्न होकर भगवान कृष्ण ने हाळी बनकर उसके खेत जोते और  बिना बीज के हीरे मोती निपजाए। आज भी टोंक जिले के धुआं गांव में धन्ना भगत के खेत को जोतने की बोली लगती है। लोग उस खेत की मिटटी ले जाकर अपने खेतों में डालते हैं। ऐसी मान्यता है कि इससे पैदावार बढ़ती है।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.