Skip to main content

rajasthan film festival : 26 सितंबर को अवार्ड सेरेमनी, 29 श्रेणियों में दिए जाएंगे अवॉर्ड

वैन्यू बदलेगा, इस बार वैशाली नगर गांधी पथ स्थित जयपुर बाग में होगा, आरएफएफ 2015 के पोस्टर का विमोचन

rajasthan film festival award ceremony ks poster ka vimochan karti director sanjana sharma n unki team.

राजस्थान फिल्म फेस्टिवल (आरएफएफ) अवार्ड सेरेमनी इस बार वैशाली नगर गांधी पथ स्थित जयपुर बाग में आयोजित किया जाएगा। सितंबर महीने की 26 तारीख को होने वाले इस समारोह की डायरेक्टर संजना शर्मा ने सोमवार को इसके पोस्टर का विमोचन किया। इस बार सेरेमनी में कुल 29 श्रेणियों में अवार्ड प्रदान किए जाएंगे।  


संजना शर्मा ने बताया कि राजस्थानी सिनेमा को नई दिशा प्रदान करने के उद्देश्य से दो वर्ष पूर्व उन्होंने यह पहल की थी। राज्य के फिल्मकारों, कलाकारों को एक मंच पर लाने का यह उनका प्रयास है।

लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार मोहन कटारिया को

फेस्टिवल के प्रोग्रामिंग हैड अनिल जैन ने बताया कि राजस्थानी फिल्म जगत में उल्लेखनीय योगदान के लिए इस बार का लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड निर्माता, निर्देशक एवं अभिनेता मोहन कटारिया को प्रदान किया जाएगा।

25 सितंबर को होगी राजस्थानी सिनेमा पर चर्चा

समारोह से एक दिन पहले 25 सितंबर को राजस्थानी सिनेमा की वर्तमान स्थिति पर एक परिचर्चा का आयोजन किया जाएगा। इस परिचर्चा में क्षेत्रीय सिनेमा से जुड़े निर्माता-निर्देशक, वितरक, मीडियाकर्मी और राज्य के संस्कृति विभाग के अधिकारी राजस्थानी सिनेमा की वर्तमान स्थिति पर चर्चा करेंगे।

Comments

Popular Posts

अब तक रिलीज राजस्थानी फिल्में

1942
1 नजराना
1961
2 बाबासा री लाडली
1963

23 से शुरू होगी इस राजस्थानी फिल्म की शूटिंग

जयपुर। गुर्जर अणची मां प्रोडक्शंस के बैनर तले बन रही राजस्थानी फिल्म ‘बाबो भात भरयो गुर्जरी को’ की शूटिंग 23 सितंबर से शुरू होगी। इस दौरान उदयपुर वाटी, गुढ़ा गौड़जी किशोरपुरा, पोंख व आसपास के क्षेत्र में विभिन्न दृश्यों का फिल्मांकन किया जाएगा।

दादू सम्प्रदाय के संत गणेशदास जी महाराज के परम शिष्य बाबा विजय राम दास की लीलाओं पर आधारित इस फिल्म के निर्माता हैं अभिनेता एवं भूतपूर्व विधायक डा.भैरों सिंह गुर्जर। लेखक व निर्देशक शिरीष कुमार एवं अभिनव शर्मा हैं तथा शोध लेखन का कार्य तारा चंद मीणा ने किया है।

फिल्म में गुर्जरी की भूमिका वंदना राने जोगी निभाएंगी। सुरेश मीणा किशोरपुरा, श्याम यादव, रामदास स्वामी, आनंद पिपराली, शंकर सैन, संजय सैनी, मनोज हरदयाल पुरा, मुरारी शुक्ला, विजय सिंह राठौड़, सुमन चांडक, नीलम मिश्रा और अभिलाषा रणवा  महत्वपूर्ण भूमिकाओं में नजर आएंगे। अतिथि भूमिका में सौरभ गुर्जर व नेहा सिंह होंगे।
पहले 17 मई को होनी थी शूटिंग राजस्थानी फिल्म ‘बाबो भात भरयो गुर्जरी को’ का मुहूर्त 17 मई को नरैना के दादू द्वारा में होने वाला था, लेकिन शूटिंग वाले दिन ही अलसुबह निर्देशक शिरीष कुमा…

एक और राजस्थानी फिल्म रिलीज के लिए तैयार, 12 को होगा म्यूजिक रिलीज

जयपुर।  निर्देशक अनिल सैनी की एक और राजस्थानी फिल्म रिलीज के लिए तैयार है-जाग्रति। इसका म्यूजिक 12 अगस्त को शास्त्रीनगर स्थित साइंस पार्क में आयोजित वंदे मातरम कार्यक्रम में रिलीज किया जाएगा। इस मौके पर फिल्म के पोस्टर का विमोचन भी होगा।

शशि सुंदर फिल्म के बैनर तले बनी इस फिल्म के निर्माता हैं  भवर सिंह। सूत्रों के अनुसार सबकुछ योजनानुसार रहा तो शिक्षा के महत्व को दर्शाती यह फिल्म अगले महीने सिनेमाघरों में पहुंच जाएगी।

कास्ट एंड क्रूबैनर : शशि सुंदर फिल्म
निर्माता : भंवर सिंह
निर्देशक : अनिल सैनी
लेखक : योगेश बालोत
डीओपी : सुनील
एडिट : संदीप सैनी
मेकअप : संजय सेन, पंकज सेन
म्यूजिक : करण सिंह,अमन अमोस
गीत : अनिल भूप
सिंगर : अमन अमोस, सुमन मेहता
कलाकार : राशि शर्मा, योगेंद्र वर्मा, योगेश बालोत, महेश महावर, प्राची, हितेश सैनी,आनद गंगवार, मोहित, तरुण, राजेश भार्गव, सेलेष, शिव, विनोद, सुनील जैन, कौसल्या, विनता,  अंसुमान, सौम्य, अभी, भूमि और अन्य।

Recent in Sports