Skip to main content

अपमान हुआ तो भड़के सचिन और इमरान

राजस्थानी फिल्म फेस्टिवल आयोजक पर दो राजस्थानी कलाकारों ने लगाए गंभीर आरोप

Rajasthani Movie Sachin Chaube & Imran Khan

राजदीप चौधरी

जयपुर. हाल ही सम्पन्न राजस्थानी फिल्म फेस्टिवल अवार्ड सेरेमनी में कलाकारों को पहले सम्मान के लिए बुलाया, फिर अपमानित करके उनका मखौल उड़ाया गया। यह आरोप लगाया है राजस्थानी फिल्मों के दो प्रमुख अभिनेताओं सचिन चौबे और इमरान खान ने। उन्होंने फेस्टिवल की डायरेक्टर संजना शर्मा पर अपमानित करने, परेशान करने और आयोजन के नाम पर गबन करने के आरोप लगाए हैं।


टांको भिड़ग्यो, अर्जुन आॅटो वाला जैसी राजस्थानी फिल्मों के हीरो सचिन चौबे और इमरान खान ने बताया कि फेस्टिवल का आयोजन करने वाली संजना शर्मा ने फेस्टिवल की अवॉर्ड सेरेमनी में प्रस्तुति देने के लिए हम दोनों को आमंत्रित किया था। हम बिना फीस के प्रस्तुति देने के लिए राजी भी हो गए। हमें संजना ने आश्वासन दिया कि जयपुर में हमारे ठहरने की होटल में व्यवस्था की जाएगी साथ ही अन्य दैनिक जरूरतों को भी पूरा किया जाएगा। इस पर हम कार्यक्रम के सात दिन पहले जयपुर आ गए। हमें शहर से 70 किलोमीटर दूर एक फार्म हाउस में ठहरा दिया गया, जहां से रोज हम अपने खर्चे से प्रस्तुति के अभ्यास के लिए आते थे। पिछले शनिवार को हुए अवॉर्ड सेरेमनी के कुछ दिन पहले हमने जब संजना से इसकी शिकायत की तो हमें जयपुर में एक परिवार के साथ ठहरने के लिए कह दिया गया। सचिन और इमरान ने बताया कि लगातार बेज्जती होने के कारण हमने कार्यक्रम में प्रस्तुति देने के बजाय उसका बाहिष्कार करना ही उचित समझा।

फेस्टिवल की डायरेक्टर पर दोनों अभिनेताओं ने यह भी आरोप लगाया है कि प्रत्येक वर्ष राजस्थानी कलाकारों के नाम पर फंड इकट्ठा किया जाता है। बॉलीवुड के बड़े कलाकारों को आमंत्रित कर उन्हें फाइव स्टार सुविधाएं प्रदान की जाती हैं, जबकि राजस्थानी कलाकारों को उपेक्षित कर दिया जाता है।

मुझे कोई मतलब नहीं कोई चाहे कुछ भी कहे
उधर, इस मामले को लेकर फेस्टिवल की डायरेक्टर संजना शर्मा से सम्पर्क किया गया तो उन्होंने उल्टे कलाकारों पर ही आरोप लगाया और कहा कि उन दोनों को रोज हाई क्लास सुविधाएं चाहिए थीं, जो हमारे बस की बात नहीं है। मैंने उन्हें इन्वाइट नहीं किया था, फिर भी मुझे फर्क नहीं पड़ता। कोई कुछ भी कहे, आई डॉन्ट केयर।

                                                                                                                          (नेशनल दुनिया से साभार)

Comments

Popular Posts

अब तक रिलीज राजस्थानी फिल्में

1942
1 नजराना
1961
2 बाबासा री लाडली
1963

23 से शुरू होगी इस राजस्थानी फिल्म की शूटिंग

जयपुर। गुर्जर अणची मां प्रोडक्शंस के बैनर तले बन रही राजस्थानी फिल्म ‘बाबो भात भरयो गुर्जरी को’ की शूटिंग 23 सितंबर से शुरू होगी। इस दौरान उदयपुर वाटी, गुढ़ा गौड़जी किशोरपुरा, पोंख व आसपास के क्षेत्र में विभिन्न दृश्यों का फिल्मांकन किया जाएगा।

दादू सम्प्रदाय के संत गणेशदास जी महाराज के परम शिष्य बाबा विजय राम दास की लीलाओं पर आधारित इस फिल्म के निर्माता हैं अभिनेता एवं भूतपूर्व विधायक डा.भैरों सिंह गुर्जर। लेखक व निर्देशक शिरीष कुमार एवं अभिनव शर्मा हैं तथा शोध लेखन का कार्य तारा चंद मीणा ने किया है।

फिल्म में गुर्जरी की भूमिका वंदना राने जोगी निभाएंगी। सुरेश मीणा किशोरपुरा, श्याम यादव, रामदास स्वामी, आनंद पिपराली, शंकर सैन, संजय सैनी, मनोज हरदयाल पुरा, मुरारी शुक्ला, विजय सिंह राठौड़, सुमन चांडक, नीलम मिश्रा और अभिलाषा रणवा  महत्वपूर्ण भूमिकाओं में नजर आएंगे। अतिथि भूमिका में सौरभ गुर्जर व नेहा सिंह होंगे।
पहले 17 मई को होनी थी शूटिंग राजस्थानी फिल्म ‘बाबो भात भरयो गुर्जरी को’ का मुहूर्त 17 मई को नरैना के दादू द्वारा में होने वाला था, लेकिन शूटिंग वाले दिन ही अलसुबह निर्देशक शिरीष कुमा…

एक और राजस्थानी फिल्म रिलीज के लिए तैयार, 12 को होगा म्यूजिक रिलीज

जयपुर।  निर्देशक अनिल सैनी की एक और राजस्थानी फिल्म रिलीज के लिए तैयार है-जाग्रति। इसका म्यूजिक 12 अगस्त को शास्त्रीनगर स्थित साइंस पार्क में आयोजित वंदे मातरम कार्यक्रम में रिलीज किया जाएगा। इस मौके पर फिल्म के पोस्टर का विमोचन भी होगा।

शशि सुंदर फिल्म के बैनर तले बनी इस फिल्म के निर्माता हैं  भवर सिंह। सूत्रों के अनुसार सबकुछ योजनानुसार रहा तो शिक्षा के महत्व को दर्शाती यह फिल्म अगले महीने सिनेमाघरों में पहुंच जाएगी।

कास्ट एंड क्रूबैनर : शशि सुंदर फिल्म
निर्माता : भंवर सिंह
निर्देशक : अनिल सैनी
लेखक : योगेश बालोत
डीओपी : सुनील
एडिट : संदीप सैनी
मेकअप : संजय सेन, पंकज सेन
म्यूजिक : करण सिंह,अमन अमोस
गीत : अनिल भूप
सिंगर : अमन अमोस, सुमन मेहता
कलाकार : राशि शर्मा, योगेंद्र वर्मा, योगेश बालोत, महेश महावर, प्राची, हितेश सैनी,आनद गंगवार, मोहित, तरुण, राजेश भार्गव, सेलेष, शिव, विनोद, सुनील जैन, कौसल्या, विनता,  अंसुमान, सौम्य, अभी, भूमि और अन्य।

Recent in Sports