Skip to main content

अपमान हुआ तो भड़के सचिन और इमरान

राजस्थानी फिल्म फेस्टिवल आयोजक पर दो राजस्थानी कलाकारों ने लगाए गंभीर आरोप

Rajasthani Movie Sachin Chaube & Imran Khan

राजदीप चौधरी

जयपुर. हाल ही सम्पन्न राजस्थानी फिल्म फेस्टिवल अवार्ड सेरेमनी में कलाकारों को पहले सम्मान के लिए बुलाया, फिर अपमानित करके उनका मखौल उड़ाया गया। यह आरोप लगाया है राजस्थानी फिल्मों के दो प्रमुख अभिनेताओं सचिन चौबे और इमरान खान ने। उन्होंने फेस्टिवल की डायरेक्टर संजना शर्मा पर अपमानित करने, परेशान करने और आयोजन के नाम पर गबन करने के आरोप लगाए हैं।


टांको भिड़ग्यो, अर्जुन आॅटो वाला जैसी राजस्थानी फिल्मों के हीरो सचिन चौबे और इमरान खान ने बताया कि फेस्टिवल का आयोजन करने वाली संजना शर्मा ने फेस्टिवल की अवॉर्ड सेरेमनी में प्रस्तुति देने के लिए हम दोनों को आमंत्रित किया था। हम बिना फीस के प्रस्तुति देने के लिए राजी भी हो गए। हमें संजना ने आश्वासन दिया कि जयपुर में हमारे ठहरने की होटल में व्यवस्था की जाएगी साथ ही अन्य दैनिक जरूरतों को भी पूरा किया जाएगा। इस पर हम कार्यक्रम के सात दिन पहले जयपुर आ गए। हमें शहर से 70 किलोमीटर दूर एक फार्म हाउस में ठहरा दिया गया, जहां से रोज हम अपने खर्चे से प्रस्तुति के अभ्यास के लिए आते थे। पिछले शनिवार को हुए अवॉर्ड सेरेमनी के कुछ दिन पहले हमने जब संजना से इसकी शिकायत की तो हमें जयपुर में एक परिवार के साथ ठहरने के लिए कह दिया गया। सचिन और इमरान ने बताया कि लगातार बेज्जती होने के कारण हमने कार्यक्रम में प्रस्तुति देने के बजाय उसका बाहिष्कार करना ही उचित समझा।

फेस्टिवल की डायरेक्टर पर दोनों अभिनेताओं ने यह भी आरोप लगाया है कि प्रत्येक वर्ष राजस्थानी कलाकारों के नाम पर फंड इकट्ठा किया जाता है। बॉलीवुड के बड़े कलाकारों को आमंत्रित कर उन्हें फाइव स्टार सुविधाएं प्रदान की जाती हैं, जबकि राजस्थानी कलाकारों को उपेक्षित कर दिया जाता है।

मुझे कोई मतलब नहीं कोई चाहे कुछ भी कहे
उधर, इस मामले को लेकर फेस्टिवल की डायरेक्टर संजना शर्मा से सम्पर्क किया गया तो उन्होंने उल्टे कलाकारों पर ही आरोप लगाया और कहा कि उन दोनों को रोज हाई क्लास सुविधाएं चाहिए थीं, जो हमारे बस की बात नहीं है। मैंने उन्हें इन्वाइट नहीं किया था, फिर भी मुझे फर्क नहीं पड़ता। कोई कुछ भी कहे, आई डॉन्ट केयर।

                                                                                                                          (नेशनल दुनिया से साभार)

Comments

Popular Posts

राजस्थानी फिल्म शंखनाद का पोस्टर लांच

जयपुर। श्रवण सागर की अपकमिंग राजस्थानी फिल्म शंखनाद का पोस्टर मालवीय नगर स्थित होटल ग्रांड हरसल में किया गया। महाराणा प्रताप के सैनानी गाडिया लुहारों की वर्तमान हालत और पिछड़ेपन पर बनी इस फिल्म का निर्देशन संतोष क्रांति मिश्रा ने किया है।

फिल्म के प्रोड्यूसर मनोज यादव व प्रजेंटर अनिल यादव ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि लोगों को यह फिल्म जरूर पसंद आएगी। फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रहे अभिनेता श्रवण सागर ने कहा कि यह फिल्म उनके दिन के बहुत करीब है। इसमें मेरा किरदार मेरे अब तक निभाए किरदारों से एकदम अलग है। इसके लिए मुझे गाड़िया लुहारों के रहन-सहन, उनके उठने-बैठन और बात करने का तरीका सीखने के लिए काफी तैयारी करनी पड़ी। मैं उन लोगों से मिला भी। उनके बीच रहा भी। इस दौरान मैंने देखा कि कितनी विपरीत परिस्थितियों में वे जीवन जी रहे हैं। थोड़ी परेशानी तो हुई, लेकिन इस दौरान का अनुभव शंखनाद में निभाई गई भूमिका में रम जाने में बहुत मददगार रहा। इस मौके पर बिजनेसमैन अरुण गोयल, विकास पोद्दार और अशोक प्रजापति भी मौजूद रहे।

फिल्म में श्रवण सागर ,संजना सेन, सजल गोयल ,अथर्व श्रीवास्तव ,रॉकी संतोष, गोविंद …

अब तक रिलीज राजस्थानी फिल्में

1942
1 नजराना
1961
2 बाबासा री लाडली
1963

राजस्थानी फिल्म ट्रिपल बी 21 को होगी रिलीज

Recent in Sports