Header Ads

अब राजस्थानी फिल्मों को 5 लाख रुपए तक अनुदान देगी राज्य सरकार

निर्माता को व्यावसायिक प्रदर्शन से पहले करना होगा आवेदन
जयपुर. राजस्थानी फिल्मों को राज्य सरकार अब 5 लाख रुपए तक का अनुदान देगी। इसके लिए निर्माता को फिल्म का निर्माण पूरा करने के बाद व्यावसायिक प्रदर्शन से पहले आवेदन करना होगा।
वित्त विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार अनुदान उन सभी फिल्मों को दिया जाएगा जो राजस्थान के भिन्न भिन्न क्षेत्रों में व्यापक रूप से बोली जाने वाली राजस्थानी भाषा में बनाई गई हों।
उत्कृष्टता तय करने के लिए समिति गठित
राजस्थानी फिल्म की उत्कृष्टता तय करने के लिए एक समिति भी गठित की गई है। पर्यटन कला एवं संस्कृति मंत्री बीना काक इस समिति की संयोजक होंगी। इसमें कला एवं संस्कृति विभाग की प्रमुख सचिव, वाणिज्यिक कर विभाग के आयुक्त, पर्यटन विभाग के निदेशक, सूचना एवं जन संपर्क निदेशक को सदस्य बनाया गया है जबकि वित्त विभाग के उप सचिव (कर) इस समिति के सदस्य सचिव होंगे। अनुदान की राशि वित्त विभाग वहन करेगा।
सेंसर बोर्ड का प्रमाण प्रस्तुत करना होगा
अनुदान के लिए केन्द्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड का लोक प्रदर्शन के लिए यू प्रमाण पत्र जरूरी होगा। सेंसर प्रमाण पत्र वित्त विभाग के आदेश के बाद जारी किया हुआ होना चाहिए।
....................................................................................................................................
आदेश की कॉपी देखने के लिए फटो पर क्लिक करें

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.