Skip to main content

अपने ठुमके से राजस्थान को लूटेगी ये हसीना







जयपुर. राजस्थानी फिल्मों में भी अब आइटम का तड़का लगने लगा है। वो भी जबरदस्त वाला। निर्माता-निर्देशक विपिन तिवाड़ी की जल्द ही रिलीज होने जा रही राजस्थानी फिल्म पटेलण में भी यह फ्लेवर देखने को मिलेगा। घुमाऊं घाघरो तो सारो राजस्थान घूम्यो है बोल वाले इस गीत पर कोमल पंजाबी ने वो ठुमके लगाए हैं कि देखने वाला भी उसके घाघरे के साथ घूमने लगता है।

तिवाड़ी ने बताया कि यह गाना उन्होंने खुद लिखा है। उन्होंने बताया कि गीत के बोल इस तरह के हैं कि यह देखने वाले को झुमाने के साथ-साथ पूरा राजस्थान भी घुमा देता है। साथ ही इसमें यह भी बताया गया है कि किस जिले की क्या चीज फेमस है। गाने के हिसाब से इसमें एक ऐसी आवाज की जरूरत थी जिसमें ऐसी मस्ती हो कि सुनने वाला उसमें खो जाए। इसके लिए हमने भोजपुरी सिनेमा की मशहूर आइटम सांग सिंगर कल्पना को लिया। कल्पना के बारे में भोजपुरी में कहा जाता है कि फिल्म में उनका आइटम नंबर नहीं तो समझो कुछ नहीं।  गाना जब तैयार हुआ तब हम समझ पाए कि कल्पना के बारे में जो कहा जाता है वो काफी कम है। गाना बन गया तो बारी आई आइटम गर्ल लेने की। इसमें भी कोमल को चुनने का हमारा निर्णय सही साबित हुआ। उसने जब डांस किया तो ऐसा शमां बांधा कि युनिट के लोग भी खुद को नाचने से नहीं रोक पाए।

Comments

Popular Posts

राजस्थान सिने अवार्ड समारोह में गोविंदा होंगे सेलिब्रिटी स्टार गेस्ट

जयपुर। राजस्थानी सिनेमा महोत्सव के तहत 29 सितंबर को रवींद्र मंच पर होने जा रहे राजस्थान सिने अवार्ड (आरसीए) समारोह में बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता गोविंदा सेलिब्रिटी स्टार गेस्ट होंगे। गोविंदा राजस्थानी फिल्म बीरा बेगो आइजे रे में नीलू के साथ अभिनय भी कर चुके हैं।

आरसीए राजस्थानी सिनेमा विकास संघ के संरक्षण में नमस्कार क्रिएशंस, श्रीप्रिया फिल्म्स व कैनी एंटरटेनमेंट के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किया जा रहा है। इसमें अगस्त 2016 से लेकर अगस्त 2018 में प्रदर्शित हुई राजस्थानी फिल्मों को विभिन्न कैटेगिरी में अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है।

इसके साथ ही ऐसी हिंदी फिल्में जो राजस्थान निवासी प्रोड्यूसर, डाइरेक्टर द्वारा बनाई गई है और जो उपरोक्त अवधि में रिलीज हुई हैं, उनको भी अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया गया। उन्हें हिंदी कैटेगिरी में अवार्ड दिए जाएंगे।

अब तक रिलीज राजस्थानी फिल्में

1942
1 नजराना
1961
2 बाबासा री लाडली
1963

एक और राजस्थानी फिल्म रिलीज के लिए तैयार, 12 को होगा म्यूजिक रिलीज

जयपुर।  निर्देशक अनिल सैनी की एक और राजस्थानी फिल्म रिलीज के लिए तैयार है-जाग्रति। इसका म्यूजिक 12 अगस्त को शास्त्रीनगर स्थित साइंस पार्क में आयोजित वंदे मातरम कार्यक्रम में रिलीज किया जाएगा। इस मौके पर फिल्म के पोस्टर का विमोचन भी होगा।

शशि सुंदर फिल्म के बैनर तले बनी इस फिल्म के निर्माता हैं  भवर सिंह। सूत्रों के अनुसार सबकुछ योजनानुसार रहा तो शिक्षा के महत्व को दर्शाती यह फिल्म अगले महीने सिनेमाघरों में पहुंच जाएगी।

कास्ट एंड क्रूबैनर : शशि सुंदर फिल्म
निर्माता : भंवर सिंह
निर्देशक : अनिल सैनी
लेखक : योगेश बालोत
डीओपी : सुनील
एडिट : संदीप सैनी
मेकअप : संजय सेन, पंकज सेन
म्यूजिक : करण सिंह,अमन अमोस
गीत : अनिल भूप
सिंगर : अमन अमोस, सुमन मेहता
कलाकार : राशि शर्मा, योगेंद्र वर्मा, योगेश बालोत, महेश महावर, प्राची, हितेश सैनी,आनद गंगवार, मोहित, तरुण, राजेश भार्गव, सेलेष, शिव, विनोद, सुनील जैन, कौसल्या, विनता,  अंसुमान, सौम्य, अभी, भूमि और अन्य।

Recent in Sports