Skip to main content

अनिल सैनी ने शूट की वन टेक में 40 मिनट की शॉर्ट मूवी


जयपुर. राजस्थानी फिल्म निर्देशक अनिल सैनी ने अपनी हिंदी शॉर्ट फिल्म मुक्ति की शूटिंग में एक नया प्रयोग किया है। उन्होंने 40 मिनट की शॉर्ट मूवी वन टेक में शूट की है। एक बार एक्शन बोलने के बाद फिल्म की शूटिंग खत्म होने के बाद ही उन्होंने कट बोला।


सैनी ने बताया कि यह उनके लिए काफी चैलेंजिंग था। शुरू में डर भी लग रहा था कि यह हो पायेगा या नहीं पर मन के किसी कोने से आवाज आ रही थी कि रिस्क उठाना चाहिए। मैंने उइाया और रिजल्ट पॉजिटिव है। यह मेरी अकेले की नहीं बल्कि पूरी टीम की उपलब्धि है।

कई दिन की रिहर्सल


शूटिंग से पहले मैंने पूरी टीम के साथ राम नगर सोडाला स्थित लोकेशन पर ही रिहर्सल की। एक-दो दिन नहीं बल्कि पूरे आठ दिन। पांच दिन बिना कैमरे की रिहर्सल की उसके बाद कैमरे के साथ रिहर्सल की। तसल्ली होने के बाद कि मेरे साथ मेरे कलाकार और तकनीशिन तैयार हैं, शूटिंग स्टार्ट की। पहली ओर दूसरी बारी में कुछ न कुछ मिस्टेक हुई। इस पर फिर से उस हिस्से को फोकस करके रिहर्सल की। फाइनली तीसरी बार एकदम ओके शॉट रहा।

शॉल्डर पर हुआ पूरा शूट


शूटिंग में हमने ट्राइपोड, टॉली या क्रेन कुछ भी यूज नहीं किया क्योंकि एक ही टेक में पूरा शूट था और सीन मूविंग थे। आर्टिस्ट के साथ-साथ कैमरे का मूव था। थोड़ी परेशानी तो हुई, लेकिन पूरी टीम ने शूट खूब एंजॉय किया। इस तरह का सबका पहला अनुभव होने के कारण सब एक्साइट थे।
सैनी ने बताया कि मुक्ति बुजुर्ग माता-पिता का दर्द बयां करती है। हमेने दिखाया है कि किस तरह अपने करियर की चाह में माता-पिता को छोड़कर चले जाते हैं। जब उन्हें अपनी गलती का अहसास होता है तो बहुत देर हो चुकी होती है। तब उनके पास सबकुछ होता है पर मां-बाप नहीं होते।

यह है टीम


डायरेक्टर-अनिल सैनी
असिस्टेंट डायरेक्टर- रिया शास्त्री
लेखक – कैलाश सोनी
कलाकार-अल्ताफ खान, साहिल भाटी, भानुप्रिया
मेकअप -पंकज
प्रोडक्शन-रॉकी
केमरामैन-सोनू
आर्ट डाइरेक्टर- जस चौधारी
लाइट – एजाज खान

Comments

Popular Posts

अब तक रिलीज राजस्थानी फिल्में

1942
1 नजराना
1961
2 बाबासा री लाडली
1963

23 से शुरू होगी इस राजस्थानी फिल्म की शूटिंग

जयपुर। गुर्जर अणची मां प्रोडक्शंस के बैनर तले बन रही राजस्थानी फिल्म ‘बाबो भात भरयो गुर्जरी को’ की शूटिंग 23 सितंबर से शुरू होगी। इस दौरान उदयपुर वाटी, गुढ़ा गौड़जी किशोरपुरा, पोंख व आसपास के क्षेत्र में विभिन्न दृश्यों का फिल्मांकन किया जाएगा।

दादू सम्प्रदाय के संत गणेशदास जी महाराज के परम शिष्य बाबा विजय राम दास की लीलाओं पर आधारित इस फिल्म के निर्माता हैं अभिनेता एवं भूतपूर्व विधायक डा.भैरों सिंह गुर्जर। लेखक व निर्देशक शिरीष कुमार एवं अभिनव शर्मा हैं तथा शोध लेखन का कार्य तारा चंद मीणा ने किया है।

फिल्म में गुर्जरी की भूमिका वंदना राने जोगी निभाएंगी। सुरेश मीणा किशोरपुरा, श्याम यादव, रामदास स्वामी, आनंद पिपराली, शंकर सैन, संजय सैनी, मनोज हरदयाल पुरा, मुरारी शुक्ला, विजय सिंह राठौड़, सुमन चांडक, नीलम मिश्रा और अभिलाषा रणवा  महत्वपूर्ण भूमिकाओं में नजर आएंगे। अतिथि भूमिका में सौरभ गुर्जर व नेहा सिंह होंगे।
पहले 17 मई को होनी थी शूटिंग राजस्थानी फिल्म ‘बाबो भात भरयो गुर्जरी को’ का मुहूर्त 17 मई को नरैना के दादू द्वारा में होने वाला था, लेकिन शूटिंग वाले दिन ही अलसुबह निर्देशक शिरीष कुमा…

एक और राजस्थानी फिल्म रिलीज के लिए तैयार, 12 को होगा म्यूजिक रिलीज

जयपुर।  निर्देशक अनिल सैनी की एक और राजस्थानी फिल्म रिलीज के लिए तैयार है-जाग्रति। इसका म्यूजिक 12 अगस्त को शास्त्रीनगर स्थित साइंस पार्क में आयोजित वंदे मातरम कार्यक्रम में रिलीज किया जाएगा। इस मौके पर फिल्म के पोस्टर का विमोचन भी होगा।

शशि सुंदर फिल्म के बैनर तले बनी इस फिल्म के निर्माता हैं  भवर सिंह। सूत्रों के अनुसार सबकुछ योजनानुसार रहा तो शिक्षा के महत्व को दर्शाती यह फिल्म अगले महीने सिनेमाघरों में पहुंच जाएगी।

कास्ट एंड क्रूबैनर : शशि सुंदर फिल्म
निर्माता : भंवर सिंह
निर्देशक : अनिल सैनी
लेखक : योगेश बालोत
डीओपी : सुनील
एडिट : संदीप सैनी
मेकअप : संजय सेन, पंकज सेन
म्यूजिक : करण सिंह,अमन अमोस
गीत : अनिल भूप
सिंगर : अमन अमोस, सुमन मेहता
कलाकार : राशि शर्मा, योगेंद्र वर्मा, योगेश बालोत, महेश महावर, प्राची, हितेश सैनी,आनद गंगवार, मोहित, तरुण, राजेश भार्गव, सेलेष, शिव, विनोद, सुनील जैन, कौसल्या, विनता,  अंसुमान, सौम्य, अभी, भूमि और अन्य।

Recent in Sports