Skip to main content

पगड़ी और कंगना होंगी आमने-सामने!



सब कुछ तय कार्यक्रम के अनुसार हुआ तो अक्टूबर में दो राजस्थानी फिल्में भिडेंग़ी। एक है पगड़ी, जिसके हीरो श्रवण सागर हैं । दूसरी है कंगना, जिसमें शिवेंद्र लीड रोल में है।  मजे की बात है यह है कि दोनों फिल्मों की हीरोइन एक ही है, रूही चतुर्वेदी।


कंगना के निर्माता नंदकिशोर चतुर्वेदी ने अपनी फिल्म 7 अक्टूबर को रिलीज करने की घोषणा की है। सूत्रों के अनूसार इसी तारीख को पगड़ी रिलीज करने की योजना श्रवण सागर काफी समय से बनाए हुए हैं। हालांकि, सागर ने अभी अपनी फिल्म की ऑफिशियल रिलीज डेट घोषित नहीं की है, लेकिन सूत्र बताते है कि श्रवण सागर अपना फैसला नहीं बदलने वाले। ऐसे में अगर कोई फेर बदल नहीं हुआ तो 7 अक्टूबर को दोनों फिल्में आमने-सामने होंगी। लोगों का मानना है कि ऐसा हुआ तो दोनों फिल्मों को नुकसान होगा।  उनके अनुसार एक तो राजस्थानी फिल्मों को वैसे ही दर्शक कम मिलते हैं और दो फिल्में एक साथ आएंगी तो देखने वाले लोग बंट जाएंगे, जिसका खमियाजा दोनों फिल्मों के निर्माताओं को उठाना पड़ेगा। उधर, कुछ लोग इसे अच्छा भी मान रहे हैं राजस्थानी फिल्म इंडस्ट्री के लिए। उनका कहना है कि इससे पब्लिक में यह संदेश जाएगा कि राजस्थानी फिल्मों को पुराना दौर वापस आ रहा है। फिल्में बड़ी संख्या में बनने लगी हैं। एक-एक सप्ताह में दो-दो फिल्में रिलीज होने लगी हैं।

Comments

Shravan Sagar said…
Jay shiv bhaiya ki...
Shravan Sagar said…
Jay shiv bhaiya ki...
आपकी इस प्रविष्टि् के लिंक की चर्चा कल शनिवार (17-09-2016) को "अब ख़ुशी से खिलखिलाना आ गया है" (चर्चा अंक-2468) पर भी होगी।
--
सूचना देने का उद्देश्य है कि यदि किसी रचनाकार की प्रविष्टि का लिंक किसी स्थान पर लगाया जाये तो उसकी सूचना देना व्यवस्थापक का नैतिक कर्तव्य होता है।
--
चर्चा मंच पर पूरी पोस्ट अक्सर नहीं दी जाती है बल्कि आपकी पोस्ट का लिंक या लिंक के साथ पोस्ट का महत्वपूर्ण अंश दिया जाता है।
जिससे कि पाठक उत्सुकता के साथ आपके ब्लॉग पर आपकी पूरी पोस्ट पढ़ने के लिए जाये।
हार्दिक शुभकामनाओं के साथ।
सादर...!
डॉ.रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक'
Shivraj Gujar said…
धन्यवाद शास्त्री जी। मुझे खुशी होगी।
Shivraj Gujar said…
धन्यवाद शास्त्री जी। मुझे खुशी होगी।

Popular posts from this blog

एक और राजस्थानी फिल्म रिलीज के लिए तैयार, 12 को होगा म्यूजिक रिलीज

जयपुर।  निर्देशक अनिल सैनी की एक और राजस्थानी फिल्म रिलीज के लिए तैयार है-जाग्रति। इसका म्यूजिक 12 अगस्त को शास्त्रीनगर स्थित साइंस पार्क में आयोजित वंदे मातरम कार्यक्रम में रिलीज किया जाएगा। इस मौके पर फिल्म के पोस्टर का विमोचन भी होगा।

शशि सुंदर फिल्म के बैनर तले बनी इस फिल्म के निर्माता हैं  भवर सिंह। सूत्रों के अनुसार सबकुछ योजनानुसार रहा तो शिक्षा के महत्व को दर्शाती यह फिल्म अगले महीने सिनेमाघरों में पहुंच जाएगी।

कास्ट एंड क्रूबैनर : शशि सुंदर फिल्म
निर्माता : भंवर सिंह
निर्देशक : अनिल सैनी
लेखक : योगेश बालोत
डीओपी : सुनील
एडिट : संदीप सैनी
मेकअप : संजय सेन, पंकज सेन
म्यूजिक : करण सिंह,अमन अमोस
गीत : अनिल भूप
सिंगर : अमन अमोस, सुमन मेहता
कलाकार : राशि शर्मा, योगेंद्र वर्मा, योगेश बालोत, महेश महावर, प्राची, हितेश सैनी,आनद गंगवार, मोहित, तरुण, राजेश भार्गव, सेलेष, शिव, विनोद, सुनील जैन, कौसल्या, विनता,  अंसुमान, सौम्य, अभी, भूमि और अन्य।

अब तक रिलीज राजस्थानी फिल्में

1942
1 नजराना
1961
2 बाबासा री लाडली
1963

नखराळा देवरिया अब भोजपुरी फिल्मों में मचाएगा धूम

जयपुर। सुपातर बीनणी से नखराळो देवरियो के रूप में फेमस हुए राजस्थानी फिल्मों के जाने-माने अभिनेता क्षितिज कुमार ने अब भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में भी पांव जमाने शुरू कर दिए हैं। वे इन दिनों दो भोजपुरी फिल्मों में अभिनय कर रहे हैं। एक है ना जाने कब प्यार हो गइल और दूसरी है जन्नत-ए-इश्क


क्षितिज कुमार ने बताया कि दोनों ही फिल्मों में उनका रोल पावरफुल है। दोनों में ही वो हीरोइन के पिता के किरदार के रूप में नजर आएंगे। चूंकि, हीरोइन के पिता हैं तो उनके हीरोइन के साथ भी सीन हैं तो हीरो के साथ भी। उन्होंने बताया कि ना जाने कब प्यार हो गइल के डाइरेक्टर रामकिशन साहनी हैं। इस फिल्म में उनके साथ घनश्याम, रामकिशन साहनी, प्रिया, अनुराधा और रोशनी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं। इसकी शूटिंग काशीपुर, जैतपुर और नैनीताल व आसपास के क्षेत्र में चल रही है।


जन्नत ए इश्क के प्रोड्यूसर पंकज भोमिया हैं और डाइरेक्शन नीरज भारद्वाज कर रहे हैं। इस फिल्म में वे प्रिया रंजन, मिस इंडिया रही कैरिनिका मिश्रा, सुशील सिंह, और ललितेश झा जैसे कलाकारों के साथ काम कर रहे हैं।