Skip to main content

बेटी बचाने का संदेश देने वाली एक और राजस्थानी फिल्म रिलीज



जयपुर। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की थीम पर बनी राजस्थानी फिल्म आपां ने तो बेटी बचाणी है 10 नवंबर को चूरू में रिलीज हुई। निर्माता राजेंद्र सिंह शेखावत की यह फिल्म के यहां के श्याम सिनेमा हॉल में चार शो में चल रही है। यह आठवीं राजस्थानी फिल्म है, जो इस साल रिलीज हुई है।


शेखावत ने बताया कि हमने फिल्म के माध्यम से लोगों को यह संदेश देने की कोशिश की है कि बेटी को बेटे से कमतर नहीं समझें। बोझ तो कतई नहीं। उसे भी वही सुविधाएं और प्यार दें जो आप बेटे को देते हैं। बेटी को पढ़ा- लिखाकर ही खुद को अपनी जिम्मेदारी से मुक्त नहीं मान लें, उसे ऐसे लोगों से भी बचाएं जो बेटे की चाहत में गर्भ में ही उसका कत्ल कर रहे हैं। अभी हमने इसे चुरू में ही प्रदर्शित किया है, आगे हम इसे राजस्थान के अन्य शहरों में भी रिलीज करेंगे।

चंद्रा फिल्म प्रोडक्शन के बैनर तले बनी इस फिल्म के राजेंद्र सिंह शेखावत निर्माता तो हैं ही, साथ ही लेखन और निर्देशन की जिम्मेदारी भी उन्होंने ही संभाली है।

Popular Posts

राजस्थानी फिल्म शंखनाद का पोस्टर लांच

जयपुर। श्रवण सागर की अपकमिंग राजस्थानी फिल्म शंखनाद का पोस्टर मालवीय नगर स्थित होटल ग्रांड हरसल में किया गया। महाराणा प्रताप के सैनानी गाडिया लुहारों की वर्तमान हालत और पिछड़ेपन पर बनी इस फिल्म का निर्देशन संतोष क्रांति मिश्रा ने किया है।

फिल्म के प्रोड्यूसर मनोज यादव व प्रजेंटर अनिल यादव ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि लोगों को यह फिल्म जरूर पसंद आएगी। फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रहे अभिनेता श्रवण सागर ने कहा कि यह फिल्म उनके दिन के बहुत करीब है। इसमें मेरा किरदार मेरे अब तक निभाए किरदारों से एकदम अलग है। इसके लिए मुझे गाड़िया लुहारों के रहन-सहन, उनके उठने-बैठन और बात करने का तरीका सीखने के लिए काफी तैयारी करनी पड़ी। मैं उन लोगों से मिला भी। उनके बीच रहा भी। इस दौरान मैंने देखा कि कितनी विपरीत परिस्थितियों में वे जीवन जी रहे हैं। थोड़ी परेशानी तो हुई, लेकिन इस दौरान का अनुभव शंखनाद में निभाई गई भूमिका में रम जाने में बहुत मददगार रहा। इस मौके पर बिजनेसमैन अरुण गोयल, विकास पोद्दार और अशोक प्रजापति भी मौजूद रहे।

फिल्म में श्रवण सागर ,संजना सेन, सजल गोयल ,अथर्व श्रीवास्तव ,रॉकी संतोष, गोविंद …

अब तक रिलीज राजस्थानी फिल्में

1942
1 नजराना
1961
2 बाबासा री लाडली
1963

राजस्थानी फिल्म ट्रिपल बी 21 को होगी रिलीज

Recent in Sports