बनकर तैयार है यह राजस्थानी फिल्म, सेंसर के लिए भेजी - rajasthani cinema

Breaking

rajasthani cinema

आपके पास भी खबर है तो मेल करें. rajasthanicinema@gmail.com

STAY WITH US

Post Top Ad

Post Top Ad

Thursday, June 14, 2018

बनकर तैयार है यह राजस्थानी फिल्म, सेंसर के लिए भेजी

गाड़िया लुहारों के जीवन में बदलाव का शंखनाद है श्रवण सागर की यह राजस्थानी फिल्म

जयपुर। राजस्थान की घुमंतु जाति और राणा प्रताप के सैनिकों के रूप में पहचान रखने वाले गाड़िया लुहारों के जीवनस्तर में भी सुधार आने लगा है। अब वे भी अपने बच्चों को पढ़ाने पर ध्यान देने लगे हैंं। बदलाव की इस लहर को लाने वालों में से एक गाडिया लुहार के जीवन से प्रेरित है राजस्थानी फिल्म शंखनाद। श्रवण सागर की मुख्य भूमिका वाली संतोष क्रांति मिश्रा के निर्देशन में बनी इस फिल्म के निर्माता हैं भवानीसिंह शेखावत व मनोज यादव।

अभिनेता श्रवण सागर ने बताया कि यह फिल्म गाड़िया लुहारों का जीवनस्तर ऊंचा उठाने में तो सहायक होगी ही साथ उनको शिक्षा का महत्व बताते हुए अपने बच्चों को पढ़ाने की प्रेरणा देगी। निर्माता मनोज यादव व भवानी सिंह शेखावत ने बताया कि इस फिल्म के बनाने के पीछे हमारा मकसद अच्छा सिनेमा बनाना है। हमने राजस्थानी सिनेमा को नई पहचान देने की कोशिश की है। निर्देशक संतोष मिश्रा ने बताया कि पोस्ट प्रोडक्शन कार्य पूरा हो चुका है और फिल्म को सेंसर के लिए भेज दिया है।

अभिनेता श्रवण सागर इसमें एक लुहार की भूमिका में हैं। उन्होंने एक गाड़ी में अपना सारा गुजार देने वाली जाति के एक ऐसे आदमी की भूमिका को साकार किया है जो सभी विपरीत हालातों और विरोध के बाद भी अपने बच्चे को पढ़ा लिखाकर शिक्षक बना देता है। सागर के अपोजिट संजना सैन हैं और क्षितिज कुमार एक मंत्री के रोल में हैं। फिल्म में हरि नारायण चौधरी, अशोक, विनोद सोनी, अन्नू कंवर, दीप्ती सैनी, अमन, मास्टर सजल गोयल, अथर्व श्रीवास्तव व गोविंद सिंह भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं।



कास्ट एंड क्रू

फिल्म : शंखनाद
बैनर : रु आर्यन एंटरटेनमेंट
निर्माता : भवानी सिंह शेखावत और मनोज यादव
निर्देशक : संतोष क्रांति मिश्रा
डीओपी : अभय आनंद
क्रियटिव हेड : ऋतू राज बांका
ईपी- अनिल जैन
एडिटर : नीरज गोतम
म्यूजिक : अनिल डूडी
प्रोडक्शन : रॉकी एस संतोष
कलाकार : श्रवण सागर, संजना सैन, क्षितिज कुमार, हरि नारायण चौधरी, अशोक, विनोद सोनी, अन्नू कंवर, दीप्ती सैनी, अमन, मास्टर सजल गोयल, अथर्व श्रीवास्थाव व गोविंद सिंह।

No comments:

Post Top Ad