Skip to main content

जॉलीवुड अब नये कलेवर में

राजस्थानी सिनेमा से जुड़ी पत्रिका ने सफलतापूर्वक किया एक साल पूरा
जयपुर. राजस्थानी सिनेमा से जुड़ी संपूर्ण जानकारी देने वाली मासिक पत्रिका जॉलीवुड ने सफलतापूर्वक एक साल पूरा कर लिया है। नये साल में अब यह पत्रिका नये कलेवर के साथ बाजार में आई है।  पत्रिका का कवर पेज पहली नजर में ही भा जाने वाला है।
जॉलीवुड की प्रधान संपादक उषा जैन ने बताया कि जॉलीवुड में राजस्थानी सनेमा से जुड़े हर शख्स की जानकारी देने का प्रयास किया जाएगा-चाहे वह किसी भी रूप में जुड़ा हो। निर्माता निर्दशक और कलाकर से लेकर स्पॉट ब्वाय तक को पूरा कवरेज दिया जाएगा। स्थापित लोगों के साथ ही उभरती प्रतिभाओं को भी पूरा प्रमोट किया जाएगा। इसके अलावा राजस्थानी फिल्मों के मुहूर्त, शूटिंग की कवरेज के साथ ही समीक्षा भी प्रकाशित की जाएगी। इसमें रंगमंच को भी पूरा स्थान दिया गया है। थियेटर्स के साथ ही उनमें हर महीने खेले जाने वाले नाटकों और उनसे जुड़े लोगों के बारे में संपूर्ण जानकारी दी जाएगी।
जॉलीवुड के संपादक श्रवण जैन ने बताया कि-कोई भी फिल्म कलाकार यहां तक कि टीवी का कोई नया कलाकर भी जयपुर आता तो सारे अखबारों में उसकी खबर होती है। वो भी बहुत बढिय़ा तरीके से। इसके उलट राजस्थानी सिनेमा के सुपर स्टार तक जयपुर आते हैं तो उनके बारे में एक लाइन तक खबर नहीं होती। इस बात ने मुझे बहुत आहत किया। तब मेरे मन में विचार आया कि क्यों न कोई ऐसी पत्रिका निकाली जाए जिसमें राजस्थानी सिनेमा को पूरा स्थान मिले। यहां के कलाकारों और फिल्मों को उसके जरिए प्रमोट किया जाए। राजस्थान के बिखरे फिल्मकारों को एक मंच पर लाया जाएग ताकि राजस्थानी फिल्म उद्याोग को फिर से जिंदा करने के प्रयास किए जा सकें। संगठन में शक्ति होती है हमें इस मूलमंत्र को नहीं भूलना चाहिए। अगर हम संगठित होकर आवाज उठाएंगे तो हमारी आवाज सरकार को सुननी ही पड़ेगी।

Comments

shiv raj ji or sarven jain ji ko bohut bohut mubarak ho jo aap sab nai itna srahniy kam kiya
Shah Nawaz said…
वाह... बढ़िया है...
thanks shah nawaz n bhavesh
Dev Kumhar said…
Congratulation To Mr. shivrajji and Mr. sarvenjainji... Great Job!
Hitesh Solanki said…
Very nice ,,,accha laga ki rajasthani cinema se jude logo ke liye ek patrika ko ek saal pura hua iske liye haardik shubhkamnaye...

our jara yeha bhi bataye ki is patrika ki sadasyata ya pher yeh patrika kaise prapt ki jaaye .koynki mp me to shayad nahi mil sakti.
thanks hiteshji. aap apana mobile number send kar dijiye. yah jollywood ke sampadak ke pass pahuncha diya jayega. wo aapse baat kar lenge.

Popular Posts

अब तक रिलीज राजस्थानी फिल्में

1942
1 नजराना
1961
2 बाबासा री लाडली
1963

म्हारी सुपातर बीनणी का तीसरे सप्ताह में प्रवेश

सीकर के सम्राट सिनेमा में सफलतापूर्वक दो सप्ताह पूरे फनी पिपुल एंटरटेन्मेंट प्राइवेट लिमिटेड बैनर तले बनी राजस्थानी फिल्म म्हारी सुपातर बींदणी सीकर के सम्राट सिनेमा में सफलतापूर्वक दो सप्ताह पूरे करने के बाद तीसरे में प्रवेश कर गई है। राजस्थानी सिनेमा के चाहने वालों के लिए यह बड़ी खुशखबरी है,

राजस्थानी फिल्म शंखनाद का पोस्टर लांच

जयपुर। श्रवण सागर की अपकमिंग राजस्थानी फिल्म शंखनाद का पोस्टर मालवीय नगर स्थित होटल ग्रांड हरसल में किया गया। महाराणा प्रताप के सैनानी गाडिया लुहारों की वर्तमान हालत और पिछड़ेपन पर बनी इस फिल्म का निर्देशन संतोष क्रांति मिश्रा ने किया है।

फिल्म के प्रोड्यूसर मनोज यादव व प्रजेंटर अनिल यादव ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि लोगों को यह फिल्म जरूर पसंद आएगी। फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रहे अभिनेता श्रवण सागर ने कहा कि यह फिल्म उनके दिन के बहुत करीब है। इसमें मेरा किरदार मेरे अब तक निभाए किरदारों से एकदम अलग है। इसके लिए मुझे गाड़िया लुहारों के रहन-सहन, उनके उठने-बैठन और बात करने का तरीका सीखने के लिए काफी तैयारी करनी पड़ी। मैं उन लोगों से मिला भी। उनके बीच रहा भी। इस दौरान मैंने देखा कि कितनी विपरीत परिस्थितियों में वे जीवन जी रहे हैं। थोड़ी परेशानी तो हुई, लेकिन इस दौरान का अनुभव शंखनाद में निभाई गई भूमिका में रम जाने में बहुत मददगार रहा। इस मौके पर बिजनेसमैन अरुण गोयल, विकास पोद्दार और अशोक प्रजापति भी मौजूद रहे।

फिल्म में श्रवण सागर ,संजना सेन, सजल गोयल ,अथर्व श्रीवास्तव ,रॉकी संतोष, गोविंद …

Recent in Sports