‘चूंदड़ी ओढ़ासी म्हारो बीर’ ने किया जोरदार कलेक्शन

अजमेर. राजस्थानी फिल्म ‘चूंदड़ी ओढ़ासी म्हारो बीर’ के माया मंदिर अजमेर में केवल एक शो ने 7000 हजार का कलेक्शन किया है।
शुक्रवार को राजस्थान में रिलीज हुई इस फिल्म ने इसके साथ रिलीज हुई इमरान खान और करीना कपूर अभिनीत फिल्म ‘एक मैं और एक तू’ जो कई मायनों में इससे बेहतर होगी, अजमेर में टिकट खिड़की पर पानी पिला दिया। ‘चूंदड़ी ओढ़ासी म्हारो बीर’ के मुकाबले इसके साथ वाले शो में एक मैं और एक तू के कलेक्शन आधे ही थे।
रिश्तों का मार्मिक चित्रण
राजस्थानी भाषा व संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए बनाई गई राजस्थानी फिल्म चुंदड़ी ओढ़ासी म्हारो बीर राजपूत घराने के भाई, बहन एवं भाभी के मार्मिक रिश्तों व लोककथा पर आधारित है। 500 साल पुरानी लोक कथा पर आधारित फिल्म है। इसमें दो भाई, एक बहन और भाभी मां की कहानी को बड़े ही मार्मिक तरीके से वर्णन किया है। भाभी देवर और नंद के रिश्तों को बखूबी दर्शाया गया है। करीब दस माह में तैयार हुई इस फिल्म की शूटिंग पुष्कर में भी की गई थी। इसके अलावा अजमेर, कुचामन सहित अनेक जगहों पर शूटिंग हुई। एक करोड़ की लागत से निर्मित यह फिल्म राजस्थानी फिल्मों में सबसे महंगी फिल्म है। यह फिल्म राजस्थानी संस्कृति को जीवंत करने के साथ राजस्थानी भाषा को बढ़ावा देने वाली साबित होगी। इस फिल्म में युवा वर्ग को आकर्षित करने का भी प्रयास किया गया है।
(source: dainik bhaskar, ajmer)






Share on Google Plus

About rajasthanicinema

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 Comments: