Header Ads

राजस्थानी सिनेमा की हालत खराब, 7 महीने में तीन फिल्में ही हुई रिलीज


जयपुर। राजस्थानी सिनेमा की इन दिनों हालत खराब चल रही है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस साल जुलाई के अंत तक 7 महीने में मात्र तीन राजस्थानी फिल्में रिलीज हुई हैं। मतलब दो महीने में एक फिल्म का भी एवरेज नहीं। इसके उलट पिछले साल स्थिति थोड़ी ठीक थी। मई तक ही छह फिल्में रिलीज हो गई थीं।

इस साल जनवरी और फरवरी दोनों राजस्थानी फिल्मों की रिलीज के हिसाब से सूखे रहे। एक भी फिल्म रिलीज नहीं हुई। 9 मार्च को इस साल की पहली फिल्म चाल म्हारी ढोलकी ढमाक ढम सुजानगढ़ में रिलीज हुई। इसके बाद 20 जुलाई को माटी हेलो पाड़े रे सूरत में और 27 जुलाई को मोसर सोजत में रिलीज हुई।

2017 में इस साल से अच्छी थी स्थिति

पिछले साल जनवरी में कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई। फरवरी से श्रीगणेश हुआ। दूसरे सप्ताह में 10 फरवरी को दो फिल्में एक साथ रिलीज हुर्इं, नरसी भक्त नानी बाई रो मायरो और पक्की हीरोगिरी। मार्च के अंत में 31 तारीख को तावड़ो का प्रदर्शन हुआ। अप्रैल में दो फिल्में सिनेमाघरों में पहुंची। लाडली 7 अप्रैल को और मां 21 अप्रैल को सिनेमाघरों में पहुंची। मई में भी एक फिल्म लाडेसर 12 तारीख को प्रदर्शित हुई। जून व जुलाई रीते गए।


1 टिप्पणी

डॉ. रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक' ने कहा…

आपकी इस प्रविष्टि् के लिंक की चर्चा कल शनिवार (25-08-2018) को "जीवन अनमोल" (चर्चा अंक-3074) (चर्चा अंक-2968) पर भी होगी।
--
सूचना देने का उद्देश्य है कि यदि किसी रचनाकार की प्रविष्टि का लिंक किसी स्थान पर लगाया जाये तो उसकी सूचना देना व्यवस्थापक का नैतिक कर्तव्य होता है।
--
चर्चा मंच पर पूरी पोस्ट अक्सर नहीं दी जाती है बल्कि आपकी पोस्ट का लिंक या लिंक के साथ पोस्ट का महत्वपूर्ण अंश दिया जाता है।
जिससे कि पाठक उत्सुकता के साथ आपके ब्लॉग पर आपकी पूरी पोस्ट पढ़ने के लिए जाये
सादर...!
डॉ.रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक'

Blogger द्वारा संचालित.