Skip to main content

अरविंद कुमार और इमरान खान होंगे आमने-सामने

अरविंद कुमार वाघेला                                                       इमरान खान

राजस्थानी सिनेमा के दो हीरो 14 नवंबर को आमने-सामने होंगे। अरविंद कुमार वाघेला और इमरान खान कोहरी। इस दिन वाघेला की राजस्थानी फिल्म राजू राठौड़ और कोहरी की धर्म बहन एक साथ रिलीज हो रही है। एक में एक्शन का तड़का है तो एक में भरपूर इमोशन का छौंक।

देखा जाए तो दोनों ही अभिनेताओं का अपना-अपना दर्शक वर्ग है, ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि दोनों फिल्मों को अच्छा रिस्पांस मिलेगा। इसके अलावा दोनों फिल्मों का अलग-अलग जोनर की होना भी इनका प्लस पाइंट है। 

राजू राठौड़ का निर्देशन सुनित कुमावत ने किया है। इसमें अरविंद एक ऐसे इंसान की भूमिका में हैं जो अन्याय के खिलाफ लड़ता है। इसके लिए उसे नकली पुलिस वाला बनकर कुछ झूठ बोलने पड़ते हैं, पर वह सच्चाई की लड़ाई की खातिर ऐसा करने से गुरेज नहीं करता है। निर्माता हितेश कुमार, प्रकाश राका और हिना कमलेश भट्ट की थ्री ब्रदर्स बैनर तले बनी इस फिल्म में अभिनेत्री नीलू भी चुनौतीपूर्ण भूमिका में नजर आएंगी।  इसमें कृषा खंडेलवाल, मर्जिना दीवान, क्षितिज कुमार, राज जांगिड़, श्रवण सागर, राहुल सूद व युधिष्टर भाटी और अशोक बांठिया, हिना कमलेश भट्ट, हीरल जैन, संगीता सिंह, अमरजीतसिंह, सरफराज खान, अशोक बाफना, अंजली पारीक, चांद मोहम्मद, विष्णु सरगरा, शिव राणा, राखी सपेरा, प्रसन्नजीत कौर, बाल कलाकार यथार्थ बाफना भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं। लोक नृतकी गुलाबो भी इसमें अपना रंग दिखाएंगी। फिल्म के क्रिएटिव डायरेक्टर रमेश मोदी, केमरामैन हितेश भाई, फाइट मास्टर लडन कुरैशी, डांस मास्टर अश्विन हैं। गीत सुधाकर प्रभु चौहान के हैं तथा संगीतकार आदित्य गौड़ व लियाकत अजमेरी हैं। इस फिल्म की शूटिंग राजस्थान में राजसमंद नाथद्वारा, कांकरोली आदि स्थानों पर हुई है।

इमरान खान कोहरी की आर बी के फिल्म्स के बैनर तले बनी फिल्म धर्म बहन का निर्देशन प्रदीप मारू और जितेंद्र सिंह नरुका ने किया है। इमोशन से भरपूर इस फिल्म का टाइटल ही इसकी क हानी बयां कर रहा है। भाइयों और उनकी धर्म बहन के प्रेम और त्याग को दर्शाती इस फिल्म में इमरान के अपोजिट अभिनत्री दीप्ती धोत्री हैं। उनकी बहन का किरदार प्रतिष्ठा ठाकुर ने निभाया है। शीतल सोनी भी इस फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिका में नजर आएंगी। इस फिल्म का निर्माण इमरान के पिता महफूज अली कोहरी ने किया है। सह निर्माता अशोक सिंह कुंचलवाड़ा, नर नारायण शर्मा, पीके शर्मा और शिव कुमार सोनी हैं। फिल्म में संगीत प्यारे चौहान ने दिया है। डीओपी मनु झाला तथा लाइन प्रोड्यूसर मुकेश सोलंकी हैं।

उल्लेखनीय है कि अभिनेता अरविंद कुमार वाघेला और इमरान खान राजस्थानी फिल्म राजू बणग्यो एमएलए में एक साथ आ चुके हैं। इस फिल्म में दोनों का ही काम दर्शकों ने काफी सराहा था।

Comments

Popular Posts

अब तक रिलीज राजस्थानी फिल्में

1942
1 नजराना
1961
2 बाबासा री लाडली
1963

23 से शुरू होगी इस राजस्थानी फिल्म की शूटिंग

जयपुर। गुर्जर अणची मां प्रोडक्शंस के बैनर तले बन रही राजस्थानी फिल्म ‘बाबो भात भरयो गुर्जरी को’ की शूटिंग 23 सितंबर से शुरू होगी। इस दौरान उदयपुर वाटी, गुढ़ा गौड़जी किशोरपुरा, पोंख व आसपास के क्षेत्र में विभिन्न दृश्यों का फिल्मांकन किया जाएगा।

दादू सम्प्रदाय के संत गणेशदास जी महाराज के परम शिष्य बाबा विजय राम दास की लीलाओं पर आधारित इस फिल्म के निर्माता हैं अभिनेता एवं भूतपूर्व विधायक डा.भैरों सिंह गुर्जर। लेखक व निर्देशक शिरीष कुमार एवं अभिनव शर्मा हैं तथा शोध लेखन का कार्य तारा चंद मीणा ने किया है।

फिल्म में गुर्जरी की भूमिका वंदना राने जोगी निभाएंगी। सुरेश मीणा किशोरपुरा, श्याम यादव, रामदास स्वामी, आनंद पिपराली, शंकर सैन, संजय सैनी, मनोज हरदयाल पुरा, मुरारी शुक्ला, विजय सिंह राठौड़, सुमन चांडक, नीलम मिश्रा और अभिलाषा रणवा  महत्वपूर्ण भूमिकाओं में नजर आएंगे। अतिथि भूमिका में सौरभ गुर्जर व नेहा सिंह होंगे।
पहले 17 मई को होनी थी शूटिंग राजस्थानी फिल्म ‘बाबो भात भरयो गुर्जरी को’ का मुहूर्त 17 मई को नरैना के दादू द्वारा में होने वाला था, लेकिन शूटिंग वाले दिन ही अलसुबह निर्देशक शिरीष कुमा…

राजस्थान सिने अवार्ड समारोह में गोविंदा होंगे सेलिब्रिटी स्टार गेस्ट

जयपुर। राजस्थानी सिनेमा महोत्सव के तहत 29 सितंबर को रवींद्र मंच पर होने जा रहे राजस्थान सिने अवार्ड (आरसीए) समारोह में बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता गोविंदा सेलिब्रिटी स्टार गेस्ट होंगे। गोविंदा राजस्थानी फिल्म बीरा बेगो आइजे रे में नीलू के साथ अभिनय भी कर चुके हैं।

आरसीए राजस्थानी सिनेमा विकास संघ के संरक्षण में नमस्कार क्रिएशंस, श्रीप्रिया फिल्म्स व कैनी एंटरटेनमेंट के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किया जा रहा है। इसमें अगस्त 2016 से लेकर अगस्त 2018 में प्रदर्शित हुई राजस्थानी फिल्मों को विभिन्न कैटेगिरी में अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है।

इसके साथ ही ऐसी हिंदी फिल्में जो राजस्थान निवासी प्रोड्यूसर, डाइरेक्टर द्वारा बनाई गई है और जो उपरोक्त अवधि में रिलीज हुई हैं, उनको भी अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया गया। उन्हें हिंदी कैटेगिरी में अवार्ड दिए जाएंगे।

Recent in Sports