29 जून को आ रही है 'भंवरी'

प्रदेश के 30 सिनेमाघरों में एक साथ लगेगी, राजस्थानी सिनेमा के इतिहास में यह पहला मौका होगा जब कोई फिल्म इतने बड़े स्तर पर रिलीज होगी

जयपुर. निर्माता सरोश खान और निर्देशक लखविंदर सिंह की राजस्थानी फिल्म भंवरी 29 जून को रिलीज  होगी. यह फिल्म पूरे प्रदेश में एक साथ  30 से अधिक  सिनेमाघरों में लगेगी. राजस्थानी सिनेमा के इतिहास में यह पहला मौका होगा जब कोई फिल्म इतने बड़े स्तर पर रिलीज होगी।
भंवरी एक ऐसी पढ़ी-लिखी लड़की की कहानी है जो समाज की कुरीतियों का हिम्मत से सामना करती है। इसके बावजूद भी उसे समाज की बुराइयों और ताकत के सामने झुकना पड़ता है। जब एक पढ़ी-लिखी लड़की समाज की बनाई सदियों पुरानी घिसी-पिटी परंपराओं से अकेली नहीं लड़ सकती तो जिन लड़की को पढ़ाया- लिखाया नहीं जाता तो उन पर क्या गुजरती होगी? समाज में लड़कियों को पढ़ाना कितना जरूरी है ताकि वो अपने हक की लड़ाई लड़ सकें इसी बात को ये फिल्म दर्शाती है। भंवरी, रोमांस, एक्शन और ड्रामा से भरपूर एक भावनात्मक फिल्म है। इसमें नितिन जोशी एव नेहाश्री ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं।
आर्च एंजल एंटरटेनमेंट के बैनर तले बनी इस फिल्म की कहानी लखविंदर सिंह की है। पटकथा कन्नन अय्यर ने लिखी है तथा संवाद शिवराज गूजर के हैं। क्रिएटिव प्राड्यूसर मुनीष एम खान, ऑपरेशन हैड सैयद फारूख अहमद तथा सिनेमेटोग्राफर जहांगीर एस खान हैं। संगीत विक्रम सिंह, इवोल बैंड एवं रोशन भारती ने दिया है तथा कॉरियोग्राफी नटराज ने की है। राहुल सूद, अंदाज खान, उषा जैन, सिंकदर अब्बास, शिवराज गुजर, जहीर शेख, विजयलक्ष्मी, सिराज खान एवं अन्य ने अभिनय किया है।

Comments