भंवरी को मिली जबर्दस्त ओपनिंग



जयपुर. निर्माता सरोश खान और निर्देशक लखविंदर सिंह की 29 जून को रिलीज हुई राजस्थानी फिल्म भंवरी को प्रदेशभर में जोरदार ओपनिंग मिली. एडवांस बुकिंग के दौरान ही जयपुर के पोलोविक्ट्री सिनेमा का पहला शो हाउसफुल हो गया था। राजस्थानी सिनेमा के इतिहास में यह पहला मौका है जब कोई फिल्म एक साथ 20 से अधिक सिनेमा घरों में रिलीज हुई।

मीडिया का मिला भरपूर साथ

फिल्म की रिलीज पर मीडिया का पूरा साथ मिला। प्रिंट और इलेक्ट्रोनिक दोनों ही मीडिया ने फिल्म को पूरी जगह दी। इंडिया न्यूज  ने प्रीमियर को लाइव किया। सहारा समय एनसीआर ने निर्देशक सहित कलाकारों का इंटरव्यू प्रसारित करने के साथ ही आधा घंटे का एक अलग से भी कार्यक्रम दिखाया जिसमें निर्देशक लखविंदर सिंह, अभिनेता नितिन जोशी, सिकंदर अब्बास एवं नेहा श्री ने अपनी फिल्म भंवरी पर बात करने के साथ ही राजस्थानी फिल्मों को घोषणा के बाद भी अनुदान नहीं मिलने की बात को पुरजारे तरीके से उठाया। आज तक, ई टीवी सहित सभी चैनलों ने फिल्म को पूरा महत्व दिया। प्रिंट मीडिया ने भी भंवरी को दिल खोलकर जगह दी। संभवत: यह पहली ऐसी राजस्थानी फिल्म भी रही है जिसको मीडिया का इतना अच्छा रिस्पांस मिला है।

रविवार को कोटा में रिलीज होगी, पहला शो रिलीज से पहले हाउसफुल

भंवरी रविवार को कोटा में रिलीज होने जा रही है। यहां आइनोक्स में लगेगी। कोटा एवं आसपास के इलाके में ही पूरी फिल्म की शूटिंग हुई है। ऐसे में यहां के लोगों में फिल्म के प्रति अच्छी खासी जिज्ञासा है। यहां पर भी जयपुर के पोलोविक्ट्री सिनेमा की तरह ही एडवांस बुकिंग में ही पहला शो हाउसफुल हो गया है। रविवार को फिल्म के प्रदर्शन के दौरान निर्माता-निर्देशक एवं फिल्म से जुड़े कलाकार मौजूद रहेंगे।

कहानी

भंवरी एक ऐसी लड़की की कहानी है जो समाज की कुरीतियों का साहस के साथ मुकाबला करती है। पढ़ी-लिखी होने के बावजूद उसे समाज के सड़े-गले रिवाजों का शिकार होना पड़ता है। फिल्म में बताया गया है कि लड़कियों को पढ़ाना कितना जरूरी है ताकि वो अपने हक की लड़ाई लड़ सकें।

कास्ट एंड क्रू

आर्च एंजल एंटरटेनमेंट के बैनर तले बनी इस फिल्म के निर्माता सरोश खान, निर्देशक लखविंदर सिंह है। पटकथा कन्नन अय्यर ने लिखी है तथा संवाद शिवराज गूजर के हैं। क्रिएटिव प्राड्यूसर मुनीष एम खान, ऑपरेशन हैड सैयद फारूख अहमद तथा सिनेमेटोग्राफर जहांगीर एस खान हैं। संगीत विक्रम सिंह, इवोल बैंड एवं रोशन भारती ने दिया है तथा कॉरियोग्राफी नटराज ने की है। राहुल सूद, अंदाज खान, उषा जैन, सिंकदर अब्बास, शिवराज गुजर, जहीर शेख, विजयलक्ष्मी, सिराज खान एवं अन्य ने अभिनय किया है।
Share on Google Plus

About rajasthanicinema

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 Comments: