राजस्थानी भाषाई फिल्म ने जीते कई पुरस्कार

जयपुर.फिल्म में अभिनय करने की बात हो, आवाज देने की या फिर वितरण करने की। राजस्थान के लोग हर जगह अपनी पहचान कायम किए हुए हैं। इन्हीं लोगों में हैं पाली-मारवाड़ के महावीर जैन। बतौर प्रोड्यूसर इनकी बॉलीवुड फिल्म ‘देख इंडियन सर्कस’ ने शिकागो, बुसान और पाम्स फिल्म फेस्टिवल में कई पुरस्कार जीते हैं।

शिकागो फिल्म फेस्टिवल में नवाजुददीन सिद्दकी को बेस्ट एक्टर और तनिशथा चटर्जी को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला। पिछले 16 साल से हो रहे बुसान फेस्टिवल के इतिहास में ‘देख इंडियन सर्कस’ पहली इंडियन कैटेगरी फिल्म है, जिसे पुरस्कार मिला। हाल ही हैदराबाद में हुए इंडियन चिल्ड्रन फिल्म फेस्टिवल में भी यह फिल्म रनरअप रही। प्रोड्यूसर जैन ने बताया कि इस दौरान लॉस एंजिल्स में हुए पाल्म स्प्रिंगल्स इंटरनेशनल फेस्टिवल में ऑस्कर में बैठने वाली जूरी ने भी इसे सराहा।

 प्रसून जोशी के गीत, शंकर-एहसान का म्यूजिक 

 महावीर जैन ने बताया कि इसे अक्टूबर में रिलीज करेंगे। इसके गीत प्रसून जोशी ने लिखे हैं, वहीं शंकर-एहसान का म्यूजिक है। कैलाश खेर, रेखा भारद्वाज ने आवाज दी है। वहीं फिल्म डायरेक्टर इम्तियाज अली प्रजेंट और विधु विनोद चोपड़ा, विवेक ओबेराय सहयोग कर रहे हैं। हिंदी और राजस्थानी भाषा में मंगेश हडेवाले निर्देशित इस फिल्म की कहानी जैसलमेर के दो बच्चों और उनके माता-पिता के संघर्ष पर आधारित है।
                                                                                                                          (Source: Bhaskar News)

Comments