Header Ads

28 को रिलीज होगी लाडो मरुधरा की शान

जयपुर के न्यू गेट स्थित गोलेछा सिनेमा व हरमाड़ा के मिलन सिनेमा में दिखाई जाएगी
जयपुर. निर्देशक शिरीष कुमार की नई फिल्म लाडो मरुधरा की शान 28 अक्टूबर को जयपुर के गोलेछा व मिलन सिनेमा में रिलीज होगी।
शिरीष कुमार का कहना है कि जयपुर में फिल्म रिलीज करने के पीछे मरा एक मकसद है। मैं लोगों में बनी इस धारणा को तोडऩा चाहता हूं कि राजस्थानी फिल्में गांवों कस्बों की फिल्में हैं। अच्छे सब्जेक्ट के साथ ही अगर अच्छा सिनेमाघर भी मिले तो ये फिल्में महानगरों में भी इतिहास रच सकती हैं। मेरे इस कदम को कई लोग आत्महत्या करने जैसा भी बता रहे हैं, लेकिन मुझे मेरी लाडो पर पूरा विश्वास है। यह लाडो मरुधरा की शान बनकर दिखाएगी।  लाडो मरुधरा की शान एक ऐसी बेटी व बहु की कहानी है जो शिक्षा व संस्कारों के बल पर अपना अस्तित्व साबित करती है।
श्री शाकंभरी मल्टीमीडिया और च्वाइस इंटरनेशनल के बैनर तले बन रही इस फिल्म के निर्माता अनिल पाटोदिया हैं। कैमरा मैन देवेंद्र सूरी है तथा संगीत दिया है शेखर शर्मा ने। शिरीष कुमार ने इस फिल्म को लिखा तो है ही इसमें अभिनय भी किया है और निर्देशन भी। शिरीष कुमार, तन्मय शर्मा, पूजा साहू, विजय सिंह राठौड़, साइन श्रीवास्तव, अभिनव शर्मा, अजय त्रिवेदी, राजकुमार खुशलानी और रमेश तिवारी ने  फिल्म में मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं।
तब भी ऐसा ही माहौल था
1981 में जब मेरी फिल्म सुपातर बीनणी आई थी तब भी राजस्थानी सिनेमा की कमोबेश यही स्थिति थी जो आज है। बिल्कुल कोमा मे। जैसे ही सुपातर बीनणी रिलीज हुई यह उद्योग फिर से जी उठा। सही से दवा दारू नहीं होने के कारण कुछ ही दिनों में इसकी हालत फिर से वैसी हो गई। तीस साल बाद मैं फिर से लौटा हूं लाडो मरुधरा की शान लेकर। इसी उम्मीद के साथ कि इस उद्योग को फिर से जीवित कर सकूं। अपने ही घर में बेगानी मायड़ भाषा को उसका सम्मान दिला सकूं। मेरा तो प्रयास है, कामयाब बनाना तो यहां की जनता के हाथ है। मुझे विश्वास है यह धरती और यहां के लोग मेरी लाडों को सिर-माथे बैठाएंगे।
शिरीष कुमार,
लेखक-निर्देशक और अभिनेता

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.