Skip to main content

अगले महीने पहली बार परदे पर नज़र आएगी भंवरी!

सुरेंद्र सामरिया
राजस्थान की राजनीति के बहुचर्चित भंवरी कांड पर पहली फिल्म अगले महीने रिलीज होने वाली है। मां तुझे सलाम जैसी हिंदी फिल्म के निर्माता निर्देशक महेन्द्र धारीवाल एक ओर भंवरी कांड पर एक फिल्म की तैयारियां पूरी कर चुके हैं। वहीं निर्माता सरोश खान ने इस प्रकरण पर राजस्थानी फिल्म ‘भंवरी’ की शूटिंग लगभग पूरी कर दी है। इसके कुछ सीन हाल ही कोटा में फिल्माए गए।
फिल्म का निर्देशन लखविन्दर सिंह कर रहे हैं, जिनकी जातिगत सद्भावना पर बनी फिल्म माटी का लाल हाल ही रिलीज हुई थी। लखविन्दर ने बताया फिल्म के अंतिम चरण की शूटिंग अब मुंबई में होगी। पहला शेड्यूल कोटा शहर में आठ दिन तक चला। इस दौरान विभिन्न स्थानों पर महत्वपूर्ण दृश्य फिल्माए गए। लखविंदर सिंह ने बताया कि फिल्म का मुहूर्त सरावदा गांव के कुंवर महेन्द्र प्रताप सिंह की हवेली में 21 फरवरी को फिल्माया गया।
कलाकार राजस्थानी : निर्देशक के अनुसार फिल्म भंवरी प्रकरण पर बनी है, साथ में फिल्मी मसाला भी शामिल है। किरदार सभी राजस्थान से है। इसमें निर्माता सरोश खान और दैनिक भास्कर के टेलेंट हंट ‘टिकट टू बॉलीवुड’ में सलेक्ट किए गए कलाकारों को भी मौका दिया गया है। निर्देशक सिंह की कहानी में एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर सैयद फारूक अहमद, स्क्रीन प्ले कन्नन अय्यर, डायलॉग शिवराज गुर्जर और सिनेमेटोग्राफी जहांगीर एम सैयद की है।

(source : dainikbhaskar.com)

Comments

Popular Posts

अब तक रिलीज राजस्थानी फिल्में

1942
1 नजराना
1961
2 बाबासा री लाडली
1963

म्हारी सुपातर बीनणी का तीसरे सप्ताह में प्रवेश

सीकर के सम्राट सिनेमा में सफलतापूर्वक दो सप्ताह पूरे फनी पिपुल एंटरटेन्मेंट प्राइवेट लिमिटेड बैनर तले बनी राजस्थानी फिल्म म्हारी सुपातर बींदणी सीकर के सम्राट सिनेमा में सफलतापूर्वक दो सप्ताह पूरे करने के बाद तीसरे में प्रवेश कर गई है। राजस्थानी सिनेमा के चाहने वालों के लिए यह बड़ी खुशखबरी है,

राजस्थानी फिल्म शंखनाद का पोस्टर लांच

जयपुर। श्रवण सागर की अपकमिंग राजस्थानी फिल्म शंखनाद का पोस्टर मालवीय नगर स्थित होटल ग्रांड हरसल में किया गया। महाराणा प्रताप के सैनानी गाडिया लुहारों की वर्तमान हालत और पिछड़ेपन पर बनी इस फिल्म का निर्देशन संतोष क्रांति मिश्रा ने किया है।

फिल्म के प्रोड्यूसर मनोज यादव व प्रजेंटर अनिल यादव ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि लोगों को यह फिल्म जरूर पसंद आएगी। फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रहे अभिनेता श्रवण सागर ने कहा कि यह फिल्म उनके दिन के बहुत करीब है। इसमें मेरा किरदार मेरे अब तक निभाए किरदारों से एकदम अलग है। इसके लिए मुझे गाड़िया लुहारों के रहन-सहन, उनके उठने-बैठन और बात करने का तरीका सीखने के लिए काफी तैयारी करनी पड़ी। मैं उन लोगों से मिला भी। उनके बीच रहा भी। इस दौरान मैंने देखा कि कितनी विपरीत परिस्थितियों में वे जीवन जी रहे हैं। थोड़ी परेशानी तो हुई, लेकिन इस दौरान का अनुभव शंखनाद में निभाई गई भूमिका में रम जाने में बहुत मददगार रहा। इस मौके पर बिजनेसमैन अरुण गोयल, विकास पोद्दार और अशोक प्रजापति भी मौजूद रहे।

फिल्म में श्रवण सागर ,संजना सेन, सजल गोयल ,अथर्व श्रीवास्तव ,रॉकी संतोष, गोविंद …

Recent in Sports