Skip to main content

शिल्पग्राम में सिल्वर जुबली फिल्म का जलवा

इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (रिफ) का ओमपुरी ने किया उद्घाटन


जयपुर। जवाहर कला केंद्र के शिल्पग्राम में रविवार को  शुरू हुए राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (रिफ)  में राजस्थानी सिनेमा की सिल्वर जुबली फिल्म म्हारी प्यारी चनणा की स्क्रिनिंग हुई।  इस दौरान निर्माता-निर्देशक जतिन अग्रवाल खुद विशेष रूप से मौजूद रहे। 
फेस्टिवल  का उद्घाटन  बॉलीवुड  एक्टर ओम पुरी ने दीप प्रज्ज्वलित कर  किया।  सिनेमा के इस संगम में गोते लगाने सिनेप्रेमी दिनभर आते रहे।

पहले दिन इन फिल्मों की हुई स्क्रीनिंग

फेस्टिवल के पहले दिन राजस्थानी फिल्म म्हारी प्यारी चनणा के अलावा  दो डॉक्यूमेंट्री फिल्म शापित बचपन, जयपुर 1727, शॉर्ट फिल्म चैम्प, शून्य, कटोरे में बचपन, आजे वाघा नहीं आवै, सोने का खजाना, द अनादर वर्ल्ड, इन सर्च आॅफ एन आंसर, एम्बुलेंस और एक इंटरनेशनल फिल्म की स्क्रीनिंग की गई।  इसी कड़ी में शाम को सांस्कृतिक संध्या का आयोजन हुआ, जिसमें लोक कलाकारों ने कच्छी घोड़ी, कालबेलिया, चरी व भवई नृत्य की प्रस्तुति दे सभी का मनोरंजन किया।

ओम पुरी आज सिनेप्रेमियों से होंगे रूबरू

फेस्ट के दूसरे दिन सोमवार को दोपहर तीन बजे एक्टर ओम पुरी ‘अनकही बातें’ विषय पर होने वाले सत्र में सिनेप्रेमियों से रूबरू होंगे।  वहीं टीवी पत्रकार मुकेश कुमार, रेणु सिंह के साथ ‘मीडिया और फिल्म का आपसी संबंध’ विषय पर चर्चा करेंगे।  इसके साथ ही 13 शॉर्ट, 4 डॉक्यूमेंट्री, 1 एनिमेशन और 1 इंटरनेशनल फिल्म की स्क्रीनिंग की जाएगी। शाम को सिंगर रवींद्र उपाध्याय व सीमा मिश्रा अपनी आवाज का जादू बिखेरेंगे।

Comments

Popular Posts

राजस्थानी फिल्म शंखनाद का पोस्टर लांच

जयपुर। श्रवण सागर की अपकमिंग राजस्थानी फिल्म शंखनाद का पोस्टर मालवीय नगर स्थित होटल ग्रांड हरसल में किया गया। महाराणा प्रताप के सैनानी गाडिया लुहारों की वर्तमान हालत और पिछड़ेपन पर बनी इस फिल्म का निर्देशन संतोष क्रांति मिश्रा ने किया है।

फिल्म के प्रोड्यूसर मनोज यादव व प्रजेंटर अनिल यादव ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि लोगों को यह फिल्म जरूर पसंद आएगी। फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रहे अभिनेता श्रवण सागर ने कहा कि यह फिल्म उनके दिन के बहुत करीब है। इसमें मेरा किरदार मेरे अब तक निभाए किरदारों से एकदम अलग है। इसके लिए मुझे गाड़िया लुहारों के रहन-सहन, उनके उठने-बैठन और बात करने का तरीका सीखने के लिए काफी तैयारी करनी पड़ी। मैं उन लोगों से मिला भी। उनके बीच रहा भी। इस दौरान मैंने देखा कि कितनी विपरीत परिस्थितियों में वे जीवन जी रहे हैं। थोड़ी परेशानी तो हुई, लेकिन इस दौरान का अनुभव शंखनाद में निभाई गई भूमिका में रम जाने में बहुत मददगार रहा। इस मौके पर बिजनेसमैन अरुण गोयल, विकास पोद्दार और अशोक प्रजापति भी मौजूद रहे।

फिल्म में श्रवण सागर ,संजना सेन, सजल गोयल ,अथर्व श्रीवास्तव ,रॉकी संतोष, गोविंद …

अब तक रिलीज राजस्थानी फिल्में

1942
1 नजराना
1961
2 बाबासा री लाडली
1963

राजस्थानी फिल्म ट्रिपल बी 21 को होगी रिलीज

Recent in Sports